01/06/2019
◆Scanned images of OMR are available for verification, everyone must download/keep a printout for record.
==============================
◆ for Govt MBBS seats : Many experts have been predicting a Very High cutoff for this year. But I would still like to maintain my earlier prediction of : 555 (+/- 5) & : 10 to 15 marks higher than last year for respective categories
:
1)10% EWS quota की seats बढ़ रही हैं।
2) देश भर के विभिन्न राज्यों में कुछ नए सरकारी मेडिकल कॉलेज इस वर्ष से प्रारम्भ हो रहे हैं
3) पहले से चल रहे कुछ सरकारी कॉलेजों में भी 50 से 100 तक seats बढ़ रही हैं
4) कोचिंग संस्थानों में पढ़ने के कारण छात्र ज्यादा marks score कर रहे हैं, लेकिन इन्ही कोचिंग संस्थानों की मेहरबानी से छात्रों के 4 प्रश्नों के उत्तर गलत हो गए (सिर्फ cornea वाले प्रश्न में मुझे 2 options सही लग रहे हैं) , मतलब 20 marks तक का नुकसान। इसकी वजह से कटऑफ थोड़ी नीचे ही आ सकती है।
■उपर्युक्त कारणों के चलते अभी भी यही लग रहा है कि फिलहाल हमें कटऑफ पर अपनी राय बदलने की ज़रूरत नहीं है।
अब नई Seat Matrix और परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद ही इस बारे में पुनः समीक्षा करेंगे ।