Providence Convent High School, Pachore

Providence Convent High School, Pachore Hii fellas , this is a school which teaches us

I CAN ...........
I WILL>>>>>
I ACHÌEVE //// The motto of our school is SEEK YE WISDOM.

Providence Convent School is a Christian Minority Institution started in 1986. It is directed and managed by Sisters of St Agata Society a religious, charitable and educational society. The purpose of this school is to help the formation of children in the harmonious development of their physical, mental and moral powers so as to make them good citizens of the nation. Co-education, comprehensive c

urriculum, modern approaches in education are the basic thrust of our school. Admission in the school is opened for all irrespective of caste, creed and gender.. The vision behind school institution is manifested perfection of the dimensions of human life. Our mission is socialization upholding etiquette by imparting true knowledge in a tenacious and transparent way. It's an uninterrupted and unceased quest for true and perpetual wisdom.

pcs ki yaadeinyaad bahut aata h school ka zamana,first trip me 7:00 bje school jana,7:30 bje bai ka ghnti bajana,phir gr...
31/10/2023

pcs ki yaadein

yaad bahut aata h school ka zamana,
first trip me 7:00 bje school jana,

7:30 bje bai ka ghnti bajana,
phir ground me prayer k liye ek sath khade ho jana,

seniors ka drum bajana aur PT k liye hume apne hath per hilana,

8:00 bje class me jana first period me Bobby sir ka aana hme maths ki ginti me uljhaana,

second period me Georgia sister ka aana hindi bolne pr jurmana lagana,

third period me Jisha mam aati science ki baatien hme sikhati,

phir wo madhur lunch ki ghnti bjna aur tiffin le k ground me bhgna,

Fourth period me seema teacher ka aana hme "je ca chl liya h"keh k darana,

next period me Johnson sir ka aana saath me acchi se neend bhi lana,

phir 15 mint k interval me school k piche ground me jana dhire se gulaab waha se udana,

next period me Lucy sister aati hme moral science padhati dhire se kbhi kbhi kaan bhi dabati,

last period me Ratnesh sir ka aana drill k liye bahar le jana , jaan bhoojh k ball ko matar k khet me le jana waha se chane matar churana,

phir chutti ho bag leke class se bhaag jana ,

agle din matr ke chakkr me Principal office me jana agle din phir whi mistake dohrana

sahi me bhot yaad aata h apna pcs ka zamana

ab aur kya kahu frnds baki toh sb jante h

- Penned down by Prahlad Grewal

HAPPY TEACHERS' DAY रोज परेशान होकर उठना, नहाकर,तेल लगाकर,कंघा करना, ड्रेस पहनकर,कॉलर के पीछे दो फन्दो से बँधी टाई को गर...
05/09/2020

HAPPY TEACHERS' DAY

रोज परेशान होकर उठना,
नहाकर,तेल लगाकर,कंघा करना,
ड्रेस पहनकर,कॉलर के पीछे दो फन्दो से बँधी टाई को गरिमा महसूस करना,
कल जो बस्ता जिस जगह फेका था,उसी जगह से फिर उठाना,और लादना फिर से,जैसे बालश्रम से पीड़ित कोई,
मौजे और जूते पहनना जैसे विदाई की रस्म,
टिफिन को कंधे के एक तरफ टांगा ही था,तब सूनाई देता पुराने बस स्टैंड से बस का हॉर्न की आवाज़,
मैने उसे हमेशा माना,रेस से पहले की बन्दुक की आवाज़,
और मुझे दौड़ना पड़ा ट्रैक की बजाय प्रेस कॉलोनी की दारु वाली में नाक को दबाकर,बस स्टैंड,एक मिनट के अंदर!
.
जब जब ईश्वर को धन्यवाद प्राप्त हुआ,उसके पीछे वजह रही ड्राइवर का मुझे दूर से देख लेना,और मेरा शांत होकर ह्रदय की बढ़ती धड़कनो को शांत करना।
.
बस की ठिठोली कौन याद नहीं करता,
वो दो तीन किलो मीटर का सफर,किसी बिखरे दिल को सब भुलाने का मंत्र अपने में समाहित रखता है,और बिखेरता है किरणों की तरह सच्चा प्रेम बढ़ते समय के साथ।

खैर,
स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा कल को दी गई क्लास के बाहर बैठने वाली सजा से मुझे आज भी गुज़रना है,
क्योंकि मैंने नहीं मानी उनकी एक बात।
"Bring your parents tomorrow"
.
.
:-राजेन्द्र गुप्ता

15/07/2020

Congratulations to all our students for passing High School with flying colours ! All the best for your future endeavours 🦋💙

Greetings on the occasion of Guru Purnima 🌸❤️
05/07/2020

Greetings on the occasion of Guru Purnima 🌸❤️

Another one from theFancy Dress Series...Keep them sending 📸
27/06/2020

Another one from the
Fancy Dress Series...

Keep them sending 📸

One of the Fancy Dress Competitions.The dedication of our students is unparalleled !
13/05/2020

One of the Fancy Dress Competitions.
The dedication of our students is unparalleled !

The age old school bell 💝Credits - Gourav Sharma
23/04/2020

The age old school bell 💝
Credits - Gourav Sharma

19/04/2020

Vintage Memories ❣
Credits - Naman Maheshwari

Any guesses?
17/04/2020

Any guesses?

10/04/2020

😊😊

Warm wishes on the occasion of Christmas.. Enjoy the festivities..!!Merry Christmas 🎄🎅🏻🎁🎉❄
25/12/2019

Warm wishes on the occasion of Christmas.. Enjoy the festivities..!!
Merry Christmas 🎄🎅🏻🎁🎉❄

Address

Pachore
465683

Website

Alerts

Be the first to know and let us send you an email when Providence Convent High School, Pachore posts news and promotions. Your email address will not be used for any other purpose, and you can unsubscribe at any time.

Shortcuts

Share